दिल्ली के बवाना में तीन फैक्ट्रियों में भीषण आग लग गई. आग से 17 लोगों की मौत हो गई है. वहीं घटना के बाद यहां पर जमकर राजनीति भी हुई. इस दौरान दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी घटनास्थल पर पहुंचे ही थे, कि उनके ठीक थोड़ी देर बाद सीएम अरविंद केजरीवाल मौके पर पहुंच गए, जहां पर बीजेपी समर्थकों ने केजरीवाल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.


कुछ ही देर में केजरीवाल और बीजेपी समर्थकों के बीच हाथापाई शुरू हो गई. दोनों तरफ से काफी देर तक नारेबाजी चलती रही. इस बीच मुख्यमंत्री केजरीवाल का काफिला वहां फंस गया. BJP समर्थक केजरीवाल की गाड़ी के आगे लेट गए.


इसके बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने नारेबाजी कर रहे लोगों को मजदूर बताया, कहा यहां के लोग सरकार से नाराज हैं. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को देर से आने पर जमकर कोसा. तिवारी ने कहा कि जिस तरह से यहां अवैध फैक्ट्रियां चल रही हैं, उसकी जिम्मेदार दिल्ली सरकार है.


आपको बता दें कि बीजेपी दक्षिणी दिल्ली की मेयर प्रीति अग्रवाल कैमरे के सामने BJP के जिला अध्यक्ष नील दमन खत्री से बातचीत करती हुईं नजर आईं कि इस एरिया के लाइसेंस की जिम्मेदारी एमसीडी की है, इसलिए इस पर कुछ नहीं बोलना है. इसी मुद्दे को आम आदमी पार्टी ने उठा लिया मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस वीडियो को रीट्वीट कर दिया.


हालांकि आज तक ने इस मुद्दे पर बीजेपी मेयर प्रीति अग्रवाल से बात की तो प्रीति अग्रवाल पहले तो कैमरे से बचती नजर आईं. बाद में बोली कि ऐसा कुछ नहीं था लाइसेंस एमसीडी जरूर देती है, लेकिन इस घटना से उनका कोई लेना-देना नहीं.


मनोज तिवारी ने कहा- केजरीवाल माफी मांगे


बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि केजरीवाल को शर्म आनी चाहिए कि उन्होंने झूठा वीडियो रिपीट किया और इस मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं. उन्हें माफी मांगनी चाहिए. मनोज तिवारी ने कहा कि मेयर ने ऐसा कुछ नहीं कहा, वह बस पूछ रही थी.


दिल्ली के बवाना में तीन फैक्ट्रियों में भीषण आग लग गई. शुरुआती खबरों के मुताबिक आग से 17 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा कि आग प्लास्टिक के गोदाम से शुरू हुई जो पास ही मौजूद पटाखा फैक्ट्री तक पहुंच गई.


हादसे में 13 लोग पहली मंजिल, 3 ग्राउंड फ्लोर और एक की मौत बेसमेंट में हुई है. मरने वालों में 8 महिलाएं हैं. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कई लोगों ने जान बचाने के लिए तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी. फैक्ट्री मालिक मनोज जैन को गिरफ्तार कर लिया गया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर इस घटना पर दुख जताया है.