जम्मू इंटरनेशनल बॉर्डर पर अब भी रुक-रुक कर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग जारी है. वहीं कई इलाकों में सीजफायर तोड़ने पर भारत भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहा है. जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी सेना की कई चौकियों को तबाह कर दिया है.


BSF की 35 चौकियां PAK के निशाने पर


सीमा पर पाकिस्तान ने भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 35 चौकियों को निशाना बनाया है. पाकिस्तानी रेंजर्स भारतीय जवान और नागरिकों पर मोर्टार दाग रहे हैं. शुक्रवार 19 जनवरी की रात पाकिस्तान की ओर से अरनिया, सुचेतगढ़, आरएस पुरा, पर्गवाल, कानाचक और अखनूर के घरखाल इलाके में सीजफायर का उल्लंघन किया गया.


पाकिस्तान को भी भारी नुकसान


जम्मू के कानाचक इलाके में एक नागरिक के जख्मी होने की खबर मिली है. जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय सेना ने सांबा, आरएसपुरा और हीरानगर सेक्टर पर पाकिस्तान को भारी नुकसान पहुंचाया है. सूत्रों ने बताया है कि सीमा पार शकरगढ़ और सियालकोट इलाके में आठ पाकिस्तानी नागरिक और रेंजर्स मारे गए हैं.


अफसरों को सतर्क रहने का आदेश


पाकिस्तान से बरसाए गए मोर्टार और गोलों में अब तक 2 नागरिकों की जान जा चुकी है. तीन दिन में तीन भारतीय जवान भी शहीद हो चुके हैं. पाकिस्तान की हरकतों के मद्देनजर इंटरनेशनल बॉर्डर पर 5 किलोमीटर के दायरे में सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. एलओसी पर तैनात सिविल अफसरों को सतर्कता बरतने का आदेश दिया गया है.