पूर्व क्षेत्र कंपनी के एमडी श्री मुकेश चन्द गुप्ता का कार्यक्रम अध‍िकारियों से आह्वान  

जबलपुर। मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र वि‍द्युत वितरण कंपनी ल‍िमिटेड के प्रबंध संचालक श्री मुकेश चन्द गुप्ता ने कहा कि सौभाग्य योजना के साथ-साथ बिजली उपभोक्ताओं के लिए विकसित किए गए मोबाइल ऐप, अस्थायी से स्थायी पम्प योजना, आईपीडीएस और त्वरित ऊर्जा विकास कार्यक्रम की विकासात्मक कार्यों व गत‍िव‍िध‍ियों की जानकारी के प्रचार-प्रसार में रेड‍ियो खासतौर से आकाशवाणी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। श्री गुप्ता आज शक्त‍िभवन में मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ के आकाशवाणी के कार्यक्रम अध‍िकारियों को संबोध‍ित कर रहे थे। इस अवसर पर प्रसार भारती-आकाशवाणी नई द‍िल्ली के एडीशनल डायरेक्टर जनरल डा. शैलेन्द्र कुमार,  आकाशवाणी के सहायक निदेशक कार्यक्रम श्री वीरसेन मलिक, छत्तीसगढ़ आकाशवाणी की स्टेशन डायरेक्टर पद्मश्री मोक्षदा चंद्राकर, जबलपुर आकाशवाणी के निदेशक श्री कमल सागरे, पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के मुख्य महाप्रबंधक श्री अजय शर्मा, पावर मैनेजमेंट कंपनी के मुख्य महाप्रबंधक श्री प्रमोद चौधरी, पूर्व क्षेत्र कंपनी के कम्प्यूटर सिस्ट्म एन्ड ऑटोमेशन के प्रमुख श्री वि‍पिन धगट, पावर मैनेजमेंट कंपनी के वरिष्ठ जनसम्पर्क अध‍िकारी श्री राकेश पाठक, पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के जनसम्पर्क अध‍िकारी श्री के. पी. श्रीवास्तव, कार्यक्रम अध‍िशासी श्री दिनेश नामदेव सहित मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ के 30 कार्यक्रम अध‍िकारी उपस्थि‍त थे।
पूर्व क्षेत्र कंपनी के प्रबंध संचालक श्री गुप्ता ने कहा कि आकाशवाणी से प्रसारित होने वाले समाचार के साथ ग्रामीण, महिला व युवाओं पर आधारित कार्यक्रमों में सौभाग्य योजना के साथ अन्य योजनाओं की जानकारी दें, जिससे कि पूरे समाज का समग्र विकास हो सके और बिजली विहीन परिवार को योजनाओं का लाभ मिल सके।
 प्रसार भारती-आकाशवाणी नई द‍िल्ली के एडीशनल डायरेक्टर जनरल डा. शैलेन्द्र कुमार ने कहा कि मध्यप्रदेश के विकास में रोशनी के लिए 24 घंटे और कृष‍ि कार्य हेतु 10 घंटे की बिजली सप्लाई का महत्वपूर्ण योगदान है।
पूर्व क्षेत्र कंपनी के मुख्य महाप्रबंधक श्री अजय शर्मा एवं श्री व‍िपिन धगट ने आकाशवाणी के कार्यक्रम अध‍िकारियों को उपभोक्ता सेवा केन्द्र (कॉल सेंटर), डाटा सेंटर व स्काडा सेंटर की कार्यप्रणाली से अवगत कराया। पावर मैनेजमेंट कंपनी के मुख्य महाप्रबंधक श्री प्रमोद चौधरी, श्री संजय कुमार नेमा, जे. एस. पसरीचा ने कंट्रोल रूम की कार्यप्रणाली और बिजली उत्पादन के रियल टाइम की जानकारी प्रदान की।