चार देशों के बीच खेले जा रहे हॉकी टूर्नामेंट में भारत को बेल्जियम के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड में खेली जा रही इस हॉकी सीरीज में भारत अपना दूसरा मैच खेलने उतरा था, जहां बेल्जियम ने उसे 0-2 से हरा दिया है। इससे पहले भारतीय टीम ने अपने पहले ही मैच में जापान को 6-0 से हराकर जीत का परचम लहराया था।

गुरवार को टौरंगा में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद जोरदार रहा, लेकिन टीम के खिलाड़ी मैच में एक भी गोल दागने में पूरी तरह नाकामयाब रहे। बेल्जियम की तरफ से आर्थर डी स्लूवर और विक्टर वेग्नेज ने अपनी टीम के लिए क्रमश: 8वें और 34वें मिनट में गोल किए। जबकि भारतीय टीम का कोई भी खिलाड़ी पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील करने मे सफल नहीं हो पाया।

बेल्जियम ने इस टूर्नामेंट में शानदार वापसी की है। इससे पहले बुधवार को मेजबान टीम ने बेल्जियम को 4-5 के अंतर से हराय था। इस मैच में भारतीय टीम के मिड फील्डर्स से जैसी उम्मीद की जा रही थी, उसके मुताबिक उन्होंने बेल्जियम पर लगातार जबर्दस्त अटैक किए। जबकि भारतीय टीम का डिफेंस उम्मीद के मुताबिक कमाल नहीं दिखा सका। इसी वजह से बेल्जियम की टीम मैच में एकमात्र हुए दो गोल करने में कामयाब हो गई।