मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव के मतदान शुरू हो गया है. मतदान सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा. मतगणना 20 जनवरी को सुबह 9 बजे से होगी. राज्य निर्वाचन आयुक्त आर. परशुराम ने कहा है कि मतदाता किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें. मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त किये गये हैं.


परशुराम ने बताया है कि मतदान केन्द्रों में अभ्यर्थियों द्वारा शपथ-पत्र में दी गई जानकारी का फ्लेक्स भी लगाए गए है.


-मंडला जिले के चुटका और टाटीघाट गांव में ग्रामीणों ने मतदान का किया बहिष्कार

-पहले दो घंटे में एक भी वोट नहीं डला



-चुटका परमाणु परियोजना का कर रहे है विरोध


धार जिले में नगर पालिका परिषद धार, मनावर और पीथमपुर, नगर परिषद सरदारपुर, राजगढ़, धरमपुरी, धामनोद, कुक्षी और डही, बड़वानी जिले में नगर पालिका परिषद बड़वानी, सेंधवा नगर परिषद पानसेमल, खेतिया, पलसूद, अंजड़ और राजपुर, खण्डवा जिले में ओंकारेश्वर नगर परिषद, गुना जिले में राघौगढ़ विजयपुर और अनूपपुर जिले के जैतहरी नगर परिषद में मतदान हो रहा है.


एमपी का सबसे हाई प्रोफाइल चुनाव

राघौगढ़ नगरपालिका चुनाव के लिए 51 मतदान केंद्रों पर वोटिंग,

1000 सुरक्षा कर्मी तैनात,

दिग्विजय सिंह का गृह नगर है राघोगढ़,

संवेदनशील चुनाव में कांग्रेस भाजपा की टक्कर,

सुबह 7 से शाम 5 तक होगा मतदान



भिंड जिले की नगर परिषद अकोड़ा, देवास जिले की नगर परिषद करनावद और राजगढ़ जिले की नगर परिषद खिलचीपुर में अध्यक्ष को अपने पद से वापस बुलाने के लिये निर्वाचन हो रहा है. रीवा जिले की नगर परिषद सेमरिया के अध्यक्ष पद के लिए उप-निर्वाचन होना हैं.


सिंगरौली के वार्ड क्रमांक 27, बालाघाट नगर पालिका परिषद मलाज खण्ड के वार्ड क्रमांक 24,25,26, बैतूल नगर पालिका परिषद सारणी के वार्ड क्रमांक 15, मण्डला नगर परिषद निवास वार्ड 14,15, सीधी के चुरहट वार्ड 3, सागर के शाहगढ़ वार्ड 10, सतना के नागोद वार्ड 4, छतरपुर के चंदला वार्ड 9, झाबुआ के मेघनगर वार्ड 4 और दमोह के नगर परिषद पथरिया के वार्ड क्रमांक 13 में पार्षद पद के उप निर्वाचन के लिए मतदान शुरू हो गया.


इसके साथ ही 7,035 पंच, 168 सरपंच, 17 जनपद पंचायत सदस्य और 3 जिला पंचायत सदस्य के लिये भी आम/उप निर्वाचन हो रहा है.