नई दिल्ली  पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अब एक नए फीचर पर काम रहा है, जिससे यूजर्स स्पैम मैसेज को लेबल कर सकेंगे. ये जानकारी WhatsApp में बदलावों को ट्रैक करने वाले ट्विटर यूजर WaBetaInfo के हवाले से मिली है. ये फीचर जीमेल में भी मौजूद है.  


WaBetaInfo (@wabetainfo) के मुताबिक, व्हाट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स अनजान सेंडर को स्पैम मार्क कर सकेंगे. ये फीचर अगले अपडेट वर्जन 2.17.430 में आएगा. इसके साथ ही यूजर्स ऐसे सेंडर्स को रिपोर्ट या ब्लॉक भी कर पाएंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, ये फीचर iOS और एंड्रॉयड दोनों ही यूजर्स के लिए डेवलप किया जा रहा है.  


हाल ही में फेसबुक के स्वामित्व वाले WhatsApp ने गलती से बीटा अपडेट में एक नए फीचर को रोलआउट कर दिया था. पिछले कुछ समय से कंपनी 'रिप्लाई प्राइवेटली' फीचर की टेस्टिंग कर रही है. ये एक ऐसा फीचर है जिससे यूजर्स किसी ग्रुप चैट में प्राइवेट तरीके से मैसेज भेज पाएंगे. WaBetaInfo के मुताबिक, डेवलपर्स ने गलती से इस फीचर को इनेबल कर दिया था.


इसके अलावा दूसरी खबर की बात करें तो, अगर आप व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम दोनों उपयोग करते हैं तो फेसबुक आपके लिए एक खास फीचर जारी कर सकता है. ये फीचर खासतौर पर इंस्टाग्राम लवर्स को खूब पसंद आएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है, जिससे इंस्टाग्राम यूजर्स अपने इंस्टा स्टोरीज को डायरेक्ट व्हाट्सऐप पर व्हाट्सऐप स्टेटस के रूप में शेयर कर पाएंगे.


हालांकि यूजर्स को इसके लिए मैसेजिंग ऐप में जाकर स्टोरी पोस्ट करने के लिए 'सेंड' बटन को दबाना होगा. व्हाट्सऐप स्टोरी और इंस्टाग्राम स्टोरी दोनों ही 24 घंटे के लिए लाइव रहते हैं, जब तक उन्हें पहले ही डिलीट ना कर दिया जाए. जो यूजर्स दोनों ही जगहों पर स्टोरी अपडेट करना पसंद करते हैं इस फीचर से उनका काफी समय बचेगा.