14 जनवरी को बिग बॉस का 11वां सीजन खत्म हो गया है. शिल्पा शिंदे बिग बॉस-11 की विनर बन गई हैं. ट्रॉफी के इतने करीब आकर हिना खान चूक गईं. उन्हें फर्स्ट रनर-अप बनकर संतोष करना पड़ा. टीवी शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से फेम में आईं हिना खान के मुकाबले फैंस ने शिल्पा को ज्यादा पसंद किया. विनर का नाम अनाउंस करते वक्त सलमान खान ने कहा था कि दोनों के वोट्स में कम ही अंतर रहा है. लेकिन सवाल ये उठता है कि क्यों हिना टॉप-2 में आकर हार गईं. चलिए जानते हैं क्या रहीं हिना के हारने की वजह.....


शो में हिना को शिल्पा शिंदे की पॉपुलैरिटी के सामने इंसिक्योर होते देखा गया था. घर में जब भी कोई मेहमान आता तो वह शिल्पा की तारीफ करता और उनके गेम के सराहता था. इसी बात से हिना खान धीरे-धीरे इंसिक्योर होती गईं. बीबी मॉल टास्क के बाद तो हिना को यकीन हो गया कि शिल्पा ही विनर बनने वाली हैं. मुंबई के मॉल में शिल्पा के फैंस देखकर हिना काफी ज्यादा इंसिक्योर हो गईं और उन्होंने एक तरीके से अपनी हार स्वीकार ली. वह शो में विकास से यह कहती दिखीं कि शिल्पा के मॉल में ढेरों फैंस थे.


टीवी की सीधी-सादी इमेज वाली बहुरानी हिना का बिग बॉस में अलग ही अंदाज देखने को मिला. वह रियलिटी शो में अपने करेक्टर के एकदम अपोजिट नजर आईं. वह बिग बॉस में काफी लाउड और एग्रेसिव दिखीं. उनका बड़बोलापन फैंस को रास नहीं आया. बार-बार उन्हें विवादित बयान देते देखा गया. वह पहली ऐसी कंटेस्टेंट रही हैं जो शो में लगातार विवादों में रहीं. हिना के पीछे हर वक्त ट्रोलिंग पुलिस लगी रहीं. सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हुई. बिना सोझे समझे बोलने और खरा कहना हिना को भारी पड़ा.


अगर इस सीजन में हिना के कॉम्पिटिशन में शिल्पा शिंदे ना होती तो शायद वे विनर की ट्रॉफी जीत जातीं. लेकिन भाबीजी शिल्पा शिंदे के आगे उनका स्टारडम कम पड़ गया. शो में अक्सर इन दो मजबूत दावेदारों को एक-दूसरे से लड़ते देखा गया. हिना के लाउड इमेज के सामने दर्शकों ने शिल्पा के भोलेपन और शांत व्यक्तिव को पसंद किया. हिना टीवी इंडस्ट्री में 8 साल से हैं और शिल्पा 15 सालों से. इसलिए यकीनन ही शिल्पा की ज्यादा फैन फॉलोइंग है. इसी की खामियाजा हिना को भुगतना पड़ा.


हिना ने बिग बॉस में सभी टास्क कड़ी मेहनत और ईमानदारी के साथ निभाए. शो में उनकी लव, प्रियांक से दोस्ती हुई. लेकिन उनसे भी हिना को लड़ते-झगड़ते देखा गया. वह गेम के ज्यादातर हिस्सों में अकेले ही रह गईं. अपने स्ट्रेट फॉर्वड और एग्रेसिव नेचर की वजह से वह घरवालों के निशाने पर रहीं. शो में हिना शिल्पा और विकास की जैसी लीडरशिप साबित नहीं कर पाईं.

हिना को ड्रामा क्वीन और क्राई बेबी नाम दिया गया. वह चीजों पर जरूरत से ज्यादा रिएक्ट करती हुई दिखती थीं. दूसरे कंटेस्टेंट के मुकाबले ज्यादा रोने-धोने और बात-बात पर इमोशनल होने की वजह से दर्शकों ने उन्हें कमजोर आंक लिया. जब उनके बॉयफ्रेंड रॉकी घर में आए थे तब हिना का इमोशनल ब्रेकडाउन हुआ था. वह रॉकी से उन्हें ले जाने की गुहार लगाती दिखीं. हिना का यहीं रवैया फैंस को पसंद नहीं आया.