भोपाल । बुधवार रात सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने 10वीं और 12वीं का टाइम टेबल जारी कर दिया है। इसके बाद स्टूडेंट्स ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। हालांकि, कुछ स्टूडेंट्स डेटशीट से संतुष्ट नहीं है, जिसका कारण है कुछ पेपर्स में काफी कम गैप होना।

 

वहीं कुछ टीचर्स का कहना है कि सब्जेक्ट के मुताबिक गैप सही दिए गए हैं। 12वीं के एग्जाम्स 5 मार्च से 12 अप्रैल और 10वी के एग्जाम्स 5 मार्च से 4 अप्रैल के बीच होंगे। एक बदलाव भी किया गया है। पहले जहां 10वी के स्टूडेंट्स के लिए बोर्ड ऑप्शनल थे, वहीं इस साल सभी को बोर्ड एग्जाम्स देना जरूरी है।

 

स्टूडेंट्स को मिला कम गैप

 

12वी के स्टूडेंट्स का इंग्लिश का पेपर 5 मार्च को है. जिसके बाद फिजिक्स का पेपर 7 मार्च को पड़ रहा है। ऐसे में स्टूडेंट्स के पास तैयारी करने का बस एक ही दिन है। कुछ ऐसा ही ह्यूमेनिटीज स्ट्रीम के स्टूडेंट्स के साथ हो रहा है, जिनका साइकोलॉजी का पेपर 5 अप्रैल व पॉलिटिकल साइंस का पेपर 6 अप्रैल को है।

 

ऐसे ही साइंस स्ट्रीम के स्टूडेंट्स का मैथ्स 21 मार्च और कंप्यूटर साइंस 23 मार्च को है। वहीं जिन स्टूडेंट्स ने जेईई मेन्स ऑनलाइन एग्जाम के लिए फॉर्म भरा है उनका फिजिकल एजुकेशन का पेपर 9 अप्रैल यानी जेईई के ठीक दूसरे दिन है।