मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में सोमवार की सुबह से चल रही सर्द हवाओं ने तापमान में गिरावट लाने के साथ ठिठुरन बढ़ा दी है. वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में घना कोहरा छाने की चेतावनी जारी की है.


कश्मीर सहित उत्तर भारत में बढ़ी ठंड का असर मध्य प्रदेश पर भी हो रहा है. सोमवार को मौसम साफ होने के साथ धूप खिली है, मगर हवाओं में घुली ठंडक ठिठुरन पैदा कर रही है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर दिशा से आ रही हवाओं ने राज्य के तापमान में गिरावट लाई है, साथ ही कई स्थानों पर सुबह के समय कोहरा छाया रहा.


मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में ग्वालियर, चंबल, रीवा और सागर संभागों के कई स्थानों पर घना कोहरा छाने की चेतावनी जारी की है. साथ ही ठंड बढ़ने की संभावना भी जताई है.


राज्य में हवाओं से तापमान में गिरावट आया है. सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 10.5 डिग्री, ग्वालियर का 3.1 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 7.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.



वहीं रविवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 25.4 डिग्री सेल्सियस सेल्सियस, ग्वालियर का 23.1 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस रहा था.