मध्य प्रदेश में चित्रकूट के दौरे पर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद देश के दूसरे राष्ट्रपति हैं जो चित्रकूट के दौरे पर पहुंचे हैं. उनसे पहले 2015 में तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम चित्रकूट आए थे.


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक दिन के मध्यप्रदेश दौरे पर चित्रकूट पहुंचे. भगवान राम की तपोभूमि चित्रकूट में राष्ट्रपति श्री कोविंद ने आरोग्यधाम परिसर में प्रख्यात समाजसेवी नानाजी देशमुख की प्रतिमा का अनावरण किया. साथ ही दीनदयाल शोध संस्थान के प्रकल्पों का अवलोकन भी किया.


राष्ट्रपति कोविंद के साथ मध्यप्रदेश के राज्यपाल ओ.पी कोहली, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद भी मौजूद हैं.


गौरतलब है कि राष्ट्रपति यहां जगद्गुरु रामभद्राचार्य विकलांग विवि के सप्तम दीक्षांत समारोह में शिरकत करने के साथ ही दीनदयाल शोध संस्थान भी जाएंगे.



चित्रकूट आने वाले रामनाथ कोविंद दूसरे राष्ट्रपति होंगे. इससे पहले 2015 में तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम आए थे. उन्होंने दीनदयाल शोध संस्थान के विभिन्न प्रकल्पों का अवलोकन करने के साथ आदिवासी बच्चों को दुलारा था.