मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक युवक की हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने आरोपी परिवार के घर में आग लगा दी. इस हादसे में दो लोग जिंदा जल गए. आरोपी परिवार के चार सदस्य लापता बताए जा रहे हैं. घटना के बाद पूरे गांव में तनाव पसरा हुआ है.


जानकारी के अनुसार, रेमारी गांव में नए साल पर हुए विवाद में महेंद्र मिश्रा नाम के व्यक्ति की हत्या कर दी गई. मानेंद्र मिश्रा की रिमारी गांव में राइस मिल है और यहीं पर उसका घर भी है. बताया जा रहा है कि मानेंद्र मिश्रा के मिल के पास सरकारी जमीन पर है. इस पर जान मोहम्मद नाम के व्यक्ति ने कथित तौर पर कब्जा कर रखा था.


सोमवार को मानेंद्र मिश्रा ने जान मोहम्मद पर कब्जा हटाने के लिए दबाव बनाया तो दोनों में विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि जान मोहम्मद ने मानेंद्र पर लाठियों से हमला कर दिया. इस हमले में गंभीर रूप से घायल मानेंद्र को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां दोपहर बाद उसने दम तोड़ दिया.


मानेंद्र की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों और स्थानीय ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. उन्होंने आरोपी जान मोहम्मद के घर को आग के हवाले कर दिया. उस वक्त घर में 15 लोग मौजूद थे, जिनमें से दो लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई. परिवार के कुछ सदस्य अब भी लापता बताए जा रहे है.



हादसे के बाद पूरे गांव में तनाव पसरा हुआ है. हालात पर नियंत्रण रखने के लिए चार पुलिस थानों का बल गांव में तैनात किया गया है. मानेंद्र की हत्या के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं आग लगाने और दो लोगों के जिंदा जलने से मौत के मामले में पुलिस ने दो दर्जन से ज्यादा लोगों पर अलग से केस दर्ज किया है.