कैप्टन सरकार द्वारा वर्ष- 2018 में होने वाली छुट्टियों की सूची जारी की गई है, जिसमें बड़ा फेर-बदल देखने को मिला है। कर्मचारियों को मिलने वाली गजटिड छुट्टियां 34 से घटा कर 18 कर दी गई हैं, जबकि आरक्षित 18 छुट्टियों को बढ़ा कर 37 कर दिया गया है। 



उल्लेखनीय बात है कि कई अहम छुट्टियों को गजेटिड छुट्टियों की सूची से बाहर कर दिया गया है। शहीद भगत सिंह के जन्म व शहीदी दिवस, महाशिवरात्रि, नामधारी गुरु राम सिंह, बैसाखी, परशुराम जयंती, मई दिवस, कबीर जयंती, ऊधम सिंह के शहीदी दिवस, गुरु ग्रंथ साहिब के प्रकाशोत्सव, ईद-उल-जुहा, अग्रसेन जयंती, विश्वकर्मा दिवस व गुरु तेगबहादुर जी के शहीदी दिवस अब गजेटिड छुट्टियों की सूची में शामिल नहीं है। इनको 37 आरक्षित छुट्टियों में शामिल किया गया है और कर्मचारी इन में से अपनी पसंद के अनुसार साल में 5 छुट्टियां ले सकते हैं। 



घोषित की गई 18 छुट्टियों में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस, 31 जनवरी को श्री गुरु रविदास जन्म दिवस, 2 मार्च को होली, 25 मार्च को राम नवमी, 29 मार्च को महावीर जयंती, 30 मार्च को गुड फ्राई-डे, 14 अप्रैल को डा. बी.आर. अम्बेदकर जन्म दिवस, 16 जून को ईद-उल-फितर, 17 जून को श्री गुरु अर्जुन देव शहीदी दिवस, 15 अगस्त को स्वतंत्र दिवस, 3 सितम्बर को जन्माष्टमी, 2 अक्तूबर को गांधी जयंती, 19 अक्तूबर को दशहरा, 24 अक्तूबर को महाऋषि वाल्मीकि जयंती, 7 नवम्बर को दीवाली, 23 नवम्बर को श्री गुरु नानक देव जी जन्म दिवस, 25 दिसम्बर को क्रिसमस दिवस पर गजटिड छुट्टी होगी। गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाशोत्सव की छुट्टी की गई है परंतु इसकी तिथि बाद में घोषित की जाएगी।