बिजनेसमेन मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने समूह के 40 साल हो जाने के मौके पर संस्थापक धीरुभाई अंबानी को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर अमिताभ बच्‍चन और शाहरुख खान एक मंच पर नजर आए. मुंबई के नवी मुंबई में रखे गए इस ग्रैंड गाला में बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई और सेलेब्स भी नजर आए.

अमिताभ बच्चन ने अपने शो KBC की थीम पर अंबानी किड्स के साथ कौन बनेगा रिलाइंस का महाज्ञानी किवज शो भी खेला.

स्टेज पर मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी, अंनत अंबानी और आकाश अंबानी से रिलाइंस समूह से जुडें सवाल पूछे गए.

पहला सवाल ये था कि रिलायंस का सबसे पहला बिजनेस क्या था?इसका सही जवाब था मसाले का बिजनेस.

दूसरा सवाल था कि रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की जामनगर साइट में किस चीज का प्रोडक्‍शन सबसे ज्‍यादा होता है?इसका सही जवाब था मैंगो.

तीसरा सवाल वित्‍त वर्ष 2016-17 में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के सीएसआर यानी कॉरपोरेट सोशल रिस्‍पॉन्सिबिलटी खर्च के खर्च पर था? जिसका सही जवाब 674 करोड़ रुपये था.

वहीं चौथा सवाल था कि रिलायंस रिटेल स्‍टोर में हर महीने आने वाले ग्राहकों का एवरेज क्‍या है?इसका सही जवाब 1.5 करोड़ एवरेज था.

पांचा सवाल जि‍यो ग्राहकों से जुड़ा था कि रिलायंस जियो ने कितने समय में 10 करोड़ सब्‍सक्राइबर्स का आंकड़ा पार कर लिया था?जवाब था 170 दिनों में.

6वां सवाल था कि रिलायंस इंडस्‍ट्रीज कितने देशों में अपने प्रोडक्‍ट्स एक्‍सपोर्ट करती है?जवाब था 108 देशों में.

इवेंट के दौरान मुकेश अंबानी ने कहा कि धीरुभाई ने ही 1000 रुपये से शुरू हुई कंपनी को 6 लाख करोड़ रुपये की कंपनी बनाया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज समूह के 40 साल होने के मौके पर लॉर्ड्स के क्रिकेट स्टेडियम से भी बड़ी जगह पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर मुकेश अंबानी ने अपनी मां, पत्नी और बच्चों के साथ धीरूभाई को श्रद्धांजलि दी.