फेंगशुई में लाफिंग बुद्धा की महत्वपूर्ण भूमिका है। अलग-अलग प्रकार के लॉफिंग बुद्धा अलग-अलग फल देने वाले होते हैं। ऐसे में आपकी हर इच्छा को पूरे करने की क्षमता रखते हैं लॉफिंग बुद्धा। किस उद्देश्य की पूर्ति के लिए घर-दुकान में किस तरह के लाफिंग बुद्धा रखने चाहिए, इस बात का बहुत ज्यादा महत्व होता है। मार्केट में कई प्रकार और आकार वाले लाफिंग बुद्धा उपलब्ध हैं। ऐसे में आपके लिए कौन से लाफिंग बुद्धा सही हैं यानि कौन से लाफिंग बुद्धा किस मनोकामना की पूर्ति करता है, आज हम आपको बताते हैं।


 


लेटे हुए लॉफिग बुद्धा

लेटे हुए लाॉफिंग बुद्धा की मूर्ति दुर्भाग्य और दरिद्रता को दूर करने वाली मानी जाती है।अगर हर काम में असफलता और दुर्भाग्य का सामना करना पड़ रहा हो तो घर-दुकान में लेटे हुए लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति रखना अच्छा होती है। इससे धीरे-धीरे दुर्भाग्य खत्म होने लगता है।


 


धन की पोटली लिए लॉफिग बुद्धा

धन की पोटली अपने कंधे पर टांगें लॉफिग बुद्धा किसी भी घर या ऑफिस के लिए शुभ माने गए हैं। इन्हें रखने से पैसों से जुड़ी हर परेशानी खत्म होने लगती है और कभी पैसों की तंगी नहीं होती।



दोनों हाथ ऊपर किए लॉफिग बुद्धा

अगर बिजनैस ठीक से नहीं चल रहा हो या लगातार नुकसान का सामना करना पड़ रहा हो तो दोनों हाथ ऊपर किए हुए लॉफिग बुद्धा की मूर्ति दूकान या ऑफिस में रखना फायदा पहुंचाता है।


 


बच्चों के साथ बैठे लॉफिग बुद्धा

जिस मूर्ति में लॉफिग बुद्धा बच्चों के साथ बैठे दिखाई दे, वह मूर्ति संतान प्राप्ति के लिए बहुत ही शुभ मानी जाती है। इसे पति-पत्नी अपने कमरे में रख सकते हैं।



 

थैला लिए लॉफिग बुद्धा

थैली लिए लॉफिग बुद्धा दूकान या ऑफिस के मेन गेट पर रखने चाहिए, इससे इनकम बढ़ती है। ध्यान रखें थैले में रखा गया समान बाहर तक नजर आए।


 


ड्रैगन पर बैठे लॉफिग बुद्धा

अगर आपके घर पर कोई जादू-टोना करता है या किसी की बुरी नजर घर के लोगों को लगी है तो ड्रैगन पर बैठे लॉफिग बुद्धा को घर में रख दें। सभी नेगैटिव इफेक्ट इससे खत्म होने लगते हैं।


 


धातु से बने लॉफिग बुद्धा

ऐसे व्यक्ति जो कभी निर्णय नहीं ले पाते, जिनकी निर्णय क्षमता बहुत कमजोर हैं वे धातु से बने हंसते हुए बुद्धा की प्रतिमा अपने घर में रख सकते हैं। इससे निर्णय लेने की क्षमता बढ़ने लगेगी।



ध्यान करते हुए लॉफिग बुद्धा

जिस मूर्ति में लॉफिग बुद्धा ध्यान करते हुए दिखाई दे रहे हो, ऐसी मूर्ति रखने से घर-दूकान का माहौल शांतिपूर्ण बना रहता हैं और वहां के लोगों का गुस्सा भी कम होता हैं।


 


नाव पर बैठे लॉफिग बुद्धा

नाव पर बैठे लॉफिग बुद्धा को ऑफिस या घर की वर्किंग टेबल पर रखना शुभ होता हैं, इससे तरक्की के रास्ते खुलते हैं। ध्यान रहे नाव कुछ इस तरह रखें कि वो अंदर आती हुई दिखाई दें।


 


वु लू लिए लॉफिग बुद्धा

अगर घर में कोई बीमार है लेकिन बीमारी का पता नहीं चल रहा तो हाथ में वु लू लिए बुद्धा को बीमार व्यक्ति के पास रख दें। जल्द ही जांच में बीमारी का पता चल जाएगा। वु लु पीले रंग का चीनी फल हैं।