किसी भी रोमांटिक रिलेशनशिप में सेक्स बेशक सेंटर-स्टेज है लेकिन एक्सपर्ट्स का मानना है कि इंटिमसी कई तरह की होती है। यहां बताई गई कुछ चीजों को कपल ट्राई कर सकते हैं, ये सेक्स से भी ज्यादा इंटिमेट हैं। देखें कैसे शारीरिक संबंध बनाने के अलावा आप कैसे इंटिमसी बढ़ा सकते हैं।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि बेहतरीन रिलेशनशिप बनाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप एक-दूसरे के सामने जैसे हैं वैसे ही रहें। आपके रिश्ते में कोई छिपाव न हो बल्कि ट्रांसपैरेंसी होनी चाहिए, इससे ही आपकी इंटिमसी बढ़ेगी। अपने दिल की बातें शेयर करने से आपके बीच बॉन्ड मजबूत होगा।

एक-दूसरे से बॉन्डिंग बढ़ाने का बढ़िया तरीका है ट्रैवलिंग। कम्फर्ट जोन से बाहर निकलकर ऐसी जगहों पर जाएं जिनके बारे में आपको कुछ न पता हो। नई जगहों को खोजने का थ्रिल आपको और करीब लाएगा।

जरूरी नहीं है कि लंबी बातचीत की जाए। किसी तरह का प्रेशर लिए बिना बस एक-दूसरे के साथ रहें और नजदीकी का अहसास करें। किसी बीच पर हाथ पकड़कर टहलें या सिर्फ सितारों को देखें। बस साथ रहें।

हम सरप्राइज गिफ्ट के बारे में बात नहीं कर रहे। छोटे-छोटे ऐसे काम करें जिसकी आपको एक-दूसरे से उम्मीद न हो। बहुत कुछ नहीं तो रोजाना के काम में मदद करें या मन-पसंद खाना ही बना दें।