इनफोकस ने भारत में एक नया स्मार्टफोन Vision 3 लॉन्च कर दिया है. दिल्ली के एक इवेंट में शार्प मोबाइल के ग्लोबल सीईओ सहित InFocus के आला अधिकारी मौजूद थे. उन्होंने कहा कि यह स्मार्टफोन इस सेग्मेंट का गेम चेंजर साबित होगा. इस स्मार्टफोन में कुछ खास फीचर्स हैं जो इस सेग्मेंट में इसे बेहतर बनाते हैं हम आगे बताएंगे. पहले बात करते हैं इसके बेसिक स्पेसिफिकेशन्स की.


कंपनी के मुताबिक इसमें Dualfie दिया गया है यह फीचर नोकिया के फ्लैगशिप स्मार्टफोन में दिए गए बोथी फीचर से इंस्पायर्ड लगता है. क्योंकि दोनों कैमरों को यूज करके एक विंडो पर इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके अलावा कंपनी ने इसमें फेशियल रिकॉग्निशन फीचर भी दिया गया है. इस कीमत पर कंपनी ने ये फीचर्स दिए हैं इसके लिए कंपनी की सराहना होनी चाहिए.


InFocus Vision 3 की कीमत 6,999 रुपये है रखी गई है और इसकी बिक्री सिर्फ अमेजॉन इंडिया की वेबसाइट पर ही मिलेगा. इसकी शुरुआत 20 दिसंबर से शुरू होगी. इस स्मार्टफोन  का एक ही वैरिएंट है जिसमे 2GB रैम और 16GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है.  


इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले 5.7 इंच की है और इसमें एलसीडी पैनल दिया गया है. इसे आप एचडी प्लस भी कह सकते हैं. ऐस्पेक्ट रेश्यो की बात करें तो इसमें ट्रेंड के लिहाज से 18:9 दिया गया है. कंपनी के मुताबिक इस चेसिस पर 5.2 इंच स्क्रीन वाले स्मार्टफोन ही आते हैं.


चूंकि यह एक मिड रेंज बजट स्मार्टफोन है इसलिए इसमें MediaTek का प्रोसेसर है जो क्वाड कोर है और इसकी स्पीड 1.3GHz है. इसमें 2GB रैम दिया गया है और यह 16GB की इंटरनल मेमोरी के साथ आता है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए मेमोरी बढ़ाई जा सकती है.


मेटल फ्रेम वाले इस स्मार्टफोन में 2.5D कर्व्ड ग्लास दिया गया है और फिंगरप्रिंट स्कैनर रिंग पीछे की तरफ है.


फोटोग्राफी के लिए InFocus Vision 3 में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. दो कैमरे हैं एक 13 मेगापिक्सल है जबकि दूसरे 5 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाईफाई, ब्लूटूथ और माइक्रो यूएसबी सहित स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. इस स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है.