हर कोई टेलीविजन के उन कलाकारों के बारे में बात करना पसंद करता है जिनके बीच कोल्ड वार चल रहा हो. लेकिन इससे अच्छा क्या हो सकता है जब दो कलाकार जो ऑन-स्क्रीन दुश्मन हों लेकिन ऑफ-स्क्रीन सबसे अच्छे दोस्त हों. ठीक इसी तरह का मामला ‘साम दाम दंड भेद’ फेम सोनल वेंगुरलेकर और ऐश्वर्य खरे के साथ देखने को मिलता है.
 
‘साम दाम दंड भेद’ में मंदिरा का किरदार निभा रही सोनल और बुलबुल की भूमिका निभा रही  ऐश्वर्या के बीच बहुत अच्छे संबंध हैं. शो में दोनों भले ही एक-दूसरे को देखना तक पसंद न करें लेकिन कैमरा बंद होते ही बेस्ट फ्रेंड बन जाती हैं. स्क्रीन पर उनकी प्रतिद्वंद्विता सिर्फ शो तक ही सीमित है. ऑफ-स्क्रीन वे एक-दूसरे के लिए बहनों की तरह हैं. दोनों दोपहर का भोजन, सिनेमा, शॉपिंग साथ-साथ करने के साथ ही अंतहीन गपशप में लिप्त रहतीं हैं. जो साफ़ तौर पर उनके बीच मजबूत बंधन को दर्शाता है.

ऐश्वर्या के पक्ष में सोनल कहती हैं, “शो में भले ही हम दोनों स्क्रीन पर प्रतिद्वंदी हैं, लेकिन हमारे बीच बहुत अच्छा संबंध है. शो में दुश्मनों की तरह अभिनय करना कभी-कभी हास्यास्पद लगता है. लेकिन मुझे खुशी है कि ऐश्वर्या शो का हिस्सा हैं. मुझे जीवन भर के लिए एक दोस्त मिल गया.”
उधर ऐश्वर्या कहती हैं, “हमने कभी नहीं सोचा था कि इतने कम समय में हम इतने अच्छे दोस्त बन जाएंगे. निश्चित तौर पर अब हमें एक-दूसरे की कंपनी में सूकून मिलता है. हमारी सोच बहुत मिलती है. स्क्रीन पर भले ही हम दुश्मन का किरदार निभा रहे हैं, लेकिन ऑफ स्क्रीन हम सबसे अच्छे दोस्त हैं और उम्मीद करते हैं कि यह जीवन भर जारी रहेगा.”


 देखिए ‘साम दाम दंड भेद’ सोमवार से शनिवार रात 9 बजे स्टार भारत पर