चैनल अपने फ़िक्शन प्रोग्राम्ज़ को सप्ताह में 6 दिन पेश करेगा, 9 दिसम्बर, 2017 से होगी शुरुआत
मुंबई, 4 दिसम्बर, 2017 :आज के समय में जब हर कोई अपनी  रोज़मर्राकी ज़िंदगी में उलझा हुआ है, परिवार (अपनों) के साथ समय बिताना किसी की प्राथमिकता में ही नहीं है.  भारत में टीवी देखे जाने वाले समय को ‘फ़ैमिली टाइम’ समझा जाता है, क्योंकि परिवार के सब लोग अपने पसंदीदा धारावाहिकों को एक साथ बैठकर देखते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए स्टार भारत अपने दर्शकों के लिए पेश करता है, एक और दिन का एंटरटेनमेंट. 9 दिसम्बर, 2017 से चैनल अपने फ़िक्शनप्रोग्राम्ज़ को सोमवार से शनिवार, यानी सप्ताह में 6 दिन पेश करेगा. दर्शक अब काल भैरव रहस्य, जीजी माँ, क्या हाल मिस्टर पांचाल, निमकी मुखिया, साम दाम दंड भेद और आयुष्मान भवः जैसे पसंदीदा धारावाहिक शनिवार को भी देख सकेंगे.    


स्टार भारत के प्रवक्ता ने कहा, “हमारे काल्पनिक धारावाहिकों (फ़िक्शनशोज़) को दर्शकों की ओर से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. थोड़े ही समय में हमारे बहुत से धारावाहिक और उनके किरदार चर्चा का विषय बन गए हैं. इसलिए अपने दर्शकों के साथ अपने बंधन को और मज़बूत करने के क्रम में हमने अपने फ़िक्शनप्रोग्राम्ज़ को हफ़्ते में 6 दिन दिखाने का फ़ैसला किया है. स्टार भारत के धारावाहिक पारिवारिक और मनोरंजक हैं. अपने धरावाहिकों का प्रसारण एक दिन और बढ़ा कर हम अपनेदर्शकोंकोएकऔरदिनकामनोरंजनदेनाचाहतेहैं.”
 

स्टार भारत की शुरुआत 28 अगस्त, 2017 को इस वादे के साथ हुई कि चैनल, अपनी मिट्टी से जुड़े हुए मज़बूत और निडर किरदारों से संबंधित प्रेरणादायक कहानियाँ दिखाएगा जिनका मक़सद अच्छाई को बढ़ावा देना है. 


स्टार इंडिया का परिचय:
स्टार इंडिया ने दो दशकों से भारतीय मीडिया के परिदृश्य को परिभाषित किया है और आज यह 100 अन्य देशों के 720 मिलियन से अधिक दर्शकों के साथ भारत की सबसे बड़ी मीडिया कंपनियों में से एक है। स्टार हर वर्ष 30000 घंटे की सामग्री तैयार करता है जिसे 8 भाषाओं के 40 से अधिक चैनलों पर पूरे भारत में 10 सीएण्डएस टीवी घरों में से 9 में देखा जाता है।


नेटवर्क के चैनल पोर्टफ़ोलियो में शामिल हैं -
भारत का नंबर 1 हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट चैनल स्टार प्लस , स्टार गोल्ड, स्टार गोल्ड एचडी, चैनल वी, लाइफ़ ओके, मूवीज़ ओके, स्टार वर्ल्ड, स्टार मूवीज़, स्टार मूवीज़ ऐक्शन, स्टार वर्ल्ड प्रीमियर एचडी, फ़ॉक्स क्राइम, स्टार उत्सव। क्षेत्रीय प्रसारण में भी इसकी अच्छी पहुँच है। इसके सहयोगी चैनलों में स्टार जलसा, स्टार प्रवाह, एशियानेट, एशियानेट प्लस, सुवर्णा और विजय जैसे चैनल आते हैं। यह फ़ॉक्स स्टार स्टूडियोज़ के माध्यम से इंडियन मूवी प्रोडक्शन और वितरण के क्षेत्र में भी मौजूद है।


स्टार इंडिया दर्शकों की अधिक भागीदारी तथा सर्वश्रेष्ठ विषय-वस्तु के अंतर्गत समूह की ताक़त का लाभ उठाते हुए देश में स्पोर्ट्स के प्रसारण में भी बड़ी तादाद में सफलता प्राप्त कर रहे हैं। स्टार स्पोर्ट्स का बिज़नेस तेज़ी से बढ़ते हुए 8 चैनलों तक पहुँच चुका है (स्टार स्पोर्ट्स 1,2,3,4


और स्टार स्पोर्ट्स एचडी1, एचडी2, एचडी3 और एचडी4) जो कि अब देश का प्रमुख स्पोर्ट्स नेटवर्क बन गया है।
अपने गतिमान दर्शकों के सहयोग से स्टार इंडिया देश में डिजिटल कंटेंट के प्रयोग से संबंधित एजेण्डा की शुरुआत करने जा रहे हैं। स्टारस्पोर्ट्सडॉटकॉम ने भारत में खेल के भविष्य को पुनः परिभाषित किया है और अब हॉटस्टारडॉटकॉम आपके पसंदीदा टीवी शोज़, फ़िल्मों और स्पोर्ट्स को एक जगह पर ला रहा है।
स्टार इंडिया 21 सेंचुरी फ़ॉक्स के पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है।