फिल्म 'रांझणा' से बॉलीवुड में डेब्यू करते ही धनुष हिंदीभाषी दर्शकों के बीच बहुत लोकप्रिय हो गए थे. अब वो जल्द ही हॉलीवुड में भी फैन्स बनाते नजर आएंगे.

 

धनुष की पहली हॉलीवुड फिल्म 'दि एक्स्ट्राऑर्डिनरी जर्नी ऑफ दि फकीर' का पहला लुक हाल ही में लॉन्च हुआ. लॉन्च हुए इन दोनों पोस्टरों में धनुष नीले रंग के सूट में एक जेंटलमैन नजर आ रहे हैं.

 

यह फिल्म रोमान पोर्टुलास नामक लेखक की इसी नाम की किताब पर आधारित है. इसकी शूटिंग मुंबई, पेरिस, ब्रुसेल्स और रोम में हुई है. फिल्म का निर्देशन केन स्कॉट कर रहे हैं.

 

धनुष की इस फिल्म के दोनों पोस्टर ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्विटर पर जारी किए. पहले पोस्टर में धनुष फिल्म की हीरोइन और ऑस्कर नॉमिनेटेड एक्ट्रेस बेरेनिस बेशो के साथ हैं. बेरेनिस धनुष को अपनी हथेली पर रखा कुछ दिखा रही हैं.

इस फिल्म के निर्माण पर निर्देशक स्कॉट का कहना था कि यह किताब बहुत सफल हुई थी. लॉन्च होने के साथ ही इसकी बिक्री 36 देशों में हुई. किकाब में ऐसे कई पहलू थे जिन्होंने उन्हें बहुत प्रेरित किया. इस किताब में बहुत कॉमेडी और काव्य सौन्दर्य था. इसीलिए उन्होंने इसपर एक फिल्म बनाने का निर्णय लिया.

 

फिल्म 'दि एक्स्ट्राऑर्डिनरी जर्नी ऑफ दि फकीर' एक ऐसे जादूगर की कहानी है जो चोर भी है. यह किरदार मुंबई के एक छोटे से हिस्से में पला बढ़ा है और खुद की तलाश में यूरोप की ओर निकल पड़ता है.

 

धनुष के साथ काम करने का अनुभव साझा करते हुए स्कॉट ने कहा कि भारत में धनुष एक बहुत बड़े स्टार हैं. लेकिन वो सिर्फ एक एक्टर ही नहीं, अच्छे डांसर और सिंगर भी हैं.

 

इस हॉलीवुड फिल्म के अलावा धनुष इस साल 'वडा चेन्नई' फिल्म की शूटिंग भी शुरू करेंगे.