ऑस्कर विजेता हॉलीवुड अभिनेता लियोनार्डो डि कैपरियो अब लियोनार्डो द विंची बनने की तैयारी कर रहे हैं. अगर ऐसा होता है, तो यह रियल लाइफ कैरेक्टर पर आधारित उनकी नौंवी फिल्म होगी.  इससे पहले आई फिल्म द रेवनेंट में उन्होंने हफ ग्लास का किरदार निभाया था. इस रोल के लिए उन्हें ऑस्कर में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था. ताजा खबर के मुताबिक लियानोर्डो द विंची पर बन रही इस बायोपिक में डि कैपरियो न सिर्फ लीड रोल करेंगे, बल्कि वह इस फिल्म को प्रोड्यूस भी करेंगे.

दा विंची का जन्म 1452 में हुआ था. सन् 1519 में उनकी मौत हुई.  उनकी बनाई मोनालिसा और द लास्ट सपर नाम की पेंटिंग्स दुनिया भर में मशहूर हैं. वह सिर्फ पेंटर ही नहीं थे, बल्कि इंजीनियर, साइंटिस्ट, स्कल्पटर समेत कई तरह की क्रिएटिविटी से लैस थे.

डि कैपरियो के इस रोल को करने के पीछे सिर्फ एक्टिंग तक का ही मसला नहीं है. इसका कारण बहुत दिलचस्प है. बताया जाता है कि जब डि कैपरियो अपनी मम्मी के पेट में थे, तब उन्होंने पहली बार लात उस वक्त मारी, जब उनकी मां एक म्यूजियम में लियोनार्डो द विंची की पेंटिंग देख रही थीं.

यानी लियोनार्डो डि कैपरियो का लियोनार्डो द विंची से ये रिश्ता काफी पुराना है. अब देखना होगा कि इस किरदार में कैपरियो क्या कमाल करते हैं.