टीवी नेटवर्क HBO पर इन दिनों मुश्किलें गहरा रही हैं. उनके कई मशहूर टीवी शो एक के बाद एक लीक हुए जा रहे हैं. गेम ऑफ थ्रोंस के लीक होने की खबर काफी समय से थी. अब हैकरों ने एक ईमेल करते हुए यह धमकी दी है कि इस रविवार वो गेम ऑफ थ्रोंस का नया एपिसोड लीक कर देंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि यह लीक हर सप्ताह किया जायेगा.

यह बात तब सामने आई जब हैकरों के एक समूह ने कुछ पत्रकारों को एक ईमेल लिखते हुए कहा कि उनके पास कई शोज के प्रसारित ना हुए एपिसोड और स्क्रिप्ट मिलकर कुछ 1.5 TB का लीक डाटा है. साथ ही इन हैकर्स ने इस मेल में HBO के लिए धमकी जैसे शब्दों का प्रयोग करते हुए लिखा, 'HBO का पतन पास है'.  इसके साथ ही उस ईमेल में यह वादा भी किया गया कि अभी और भी शो और स्क्रिप्ट्स लीक की जाएंगी.

इससे पहले भी लीक हुआ है 'गेम ऑफ थ्रोंस':

यह पहली बार नहीं है जब 'गेम ऑफ थ्रोंस' के स्क्रिप्ट या एपिसोड लीक हुआ है. साल 2015 में सीजन 5 के पहले 4 एपिसोड रिलीज के पहले ही इंटरनेट पर लीक हो गए थे.

HBO से जुड़े लोगों ने कहा था कि ऐसा इसलिए हुआ होगा क्योंकि उन्होंने कुछ मीडिया से जुड़े लोगों के लिए स्पेशल स्क्रीनिंग रखवाई थी. इसके बाद से शो की स्क्रीनिंग बंद कर दी गई थी.

साल 2016 में HBO के एक चैनल HBO Nordic ने गलती से सीजन 6 का एक एपिसोड एक दिन पहले रिलीज कर दिया था. इन वजहों से शो के निर्माताओं को काफी नुकसान हुआ था.

सीजन 7 के लिए दी गई थी खास हिदायत:

HBO ने 'गेम ऑफ थ्रोंस' के निर्माताओं को ये खास हिदायत दी थी कि एपिसोड के रिलीज होने से पहले किसी भी तरह का प्रीमियर आयोजित ना किया जाए. लेकिन इंटरनेट पर हैकर्स की मौजूदगी ने डाटा बचाने का काम मुश्किल कर दिया.  अब HBO के सीईओ रिचर्ड प्लेपर ने कहा कि वो इस मामले की जांच करवा रहे हैं और जल्दी ही इस समस्या का समाधान ढूंढ निकालेंगे.