फैंटेसी गेमिंग से जुड़ी कंपनी ड्रीम11 ने कहा है कि अगर छुट्टी के दिन काम करने के लिए दफ्तर को कोई कर्मी किसी कर्मचारी पर दबाव बनाता है तो उस पर भारती जुर्माना लगाया जाएगा। कंपनी का मानना है कि इस पॉलिसी के अमल में आने से कर्मचारी अपनी छुट्टियों का मजा बेहतर तरीके से ले पाएंगे।फैंटेसी स्पोर्ट्स से जुड़ी कंपनी ड्रीम11 अपने कर्मचारियों केलिए एक अनप्लग पॉलिसी लेकर आई है। इस पॉलिसी के तहत अब छुट्टी पर गए कर्मी को दफ्तर से कॉल या मैसेज करने वाले को फाइन भरना पड़ेगा। यह फाइल एक लाख रुपये तक का हो सकता है। कंपनी का तर्क है कि इस अनप्लग पॉलिसी से छुट्टी पर गए हुए कर्मचारी दफ्तर से कॉल और मैसेज आने की फिक्र से मुक्त होकर अपना हाॅलीडे इंज्वाय कर पाएंगे।

फैंटेसी गेमिंग से जुड़ी कंपनी ड्रीम11 ने कहा है कि अगर छुट्टी के दिन काम करने के लिए दफ्तर को कोई कर्मी किसी कर्मचारी पर दबाव बनाता है तो उस पर भारती जुर्माना लगाया जाएगा। कंपनी का मानना है कि इस पॉलिसी के अमल में आने से कर्मचारी अपनी छुट्टियों का मजा बेतहर तरीके  से ले पाएंगे।ड्रीम11 अनप्लग पॉलिसी के तहत कर्मचारियों को छुट्टी के दौरान काम से जुड़ा कोई मैसेस, ईमेल या कॉल नहीं किया जाएगा। कर्मचारी अगर एक हफ्ते की छुट्टी लेते हैं तो इस अवधि के दौरान वे पूरी तरह से खुद को काम से अलग कर सकते हैं। कंपनी की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर इस पॉलिसी के बारे में बताया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी के संस्थापक हर्ष जैन और भावित सेठ ने तय किया है कि अनप्लग अवधि के दौरान अगर किसी कर्मचारी ने छुट्टी पर गए कर्मी को कॉल-मैसेज किया या ईमेल भेजा तो उस पर एक लाख रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा। उनके अनुसार इस अनप्लग पॉलिसी का लाभ कंपनी का कोई भी कर्मचारी उठा सकेगा। माना जा रहा है कि कंपनी यह पॉलिसी यह सुनिश्चित करने के लिए लाई है ताकि किसी भी कर्मचारी पर कंपनी को किसी भी परिस्थिति में निर्भर नहीं रहना पड़े।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ड्रीम11 की नई अनप्लग पॉलिसी से कर्मचारी काफी खुश है। उनका कहना है कि यह पॉलिसी कर्मचारियों के लिए फायदेमंद है। अब छुट्टी के दौरान उन्हें कंपनी से आने वाले फोन, कॉल और मैसेज से छुटकारा मिलेगा। कंपनी के एक कर्मचारी ने कहा है कि अपना बेस्ट देने के लिए काम के तनाव से मुक्ति, खुशी और नई ऊर्जा का महसूस करना जरूरी है। कुछ कर्मचारियों का कहना है कि कभी-कभी दूर-दराज के इलाकों में छुट्टियां मानने के लिए जाने के दौरान नेटवर्क की समस्या होती है। कंपनी की नई पॉलिसी से ऐसी स्थिति में भी कर्मचारियों को राहत मिलेगी, क्योंकि कर्मचारियों को दफ्तर से कोई कॉल, मैसेज या ईमेल आने की चिंता नहीं रहेगी।