छत्तीसगढ़ के दूसरे बड़े शहरों की तरह दुर्ग और भिलाई शहर में न्यू ईयर के जश्न की तैयारी पूरी हो चुकी हैं। कई बड़े होटल और पार्क में न्यू ईयर की पार्टी ऑर्गनाइज की गई है। इसमें मुंबई दिल्ली से बड़े-बड़े सिंगर और रैपर आएंगे तो जाम भी छलकेगा। ऐसे में नए साल के जश्न में कोई बाधा न आए, इसके लिए भी दुर्ग पुलिस ने तैयारी कर ली है। शांतिपूर्ण नव वर्ष मनाये जाने के लिए दुर्ग पुलिस व यातायात पुलिस देर रात तक कार्रवाई करेगी।

ट्रैफिक डीएसपी सतीष ठाकुर ने बताया कि नए साल को लेकर जगह-जगह पुलिस के प्वाइंट बनाए गए हैं। यहां पर हर समय ट्रैफिक पुलिस तैनात रहेगी। नए साल में लोग शराब के नशे में तेज रफ्तार वाहन, ब्लैक फिल्म, सायरन और तीन सवारी मोटर साइकिल में अधिक दिखते हैं। पुलिस के मना करने पर भी लोग नहीं मानते हैं। ऐसे लोगों को रोकने के लिए 24 घंटे पुलिस ड्यूटी करेगी। इस दौरान यदि कोई शराब पीकर, तीन सवारी, बिना नंबर, ब्लैक फिल्म मोडिफाई सायलेंसर, हुड़दग करते हुए वाहन चलाते पाया गया तो उसका वाहन सीधे जब्त कर लिया जाएगा। और वाहन न्यायालय के आदेश पर ही छूटेगा।

4 अलग-अलग जोन के लिए टीम का गठन
ट्रैफिक डीएसपी के नेतृत्व में निरीक्षक स्तर की 4 अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। अलग-अलग जोन क्षेत्र फिक्स वाहन चेकिंग पाइंट बनाए गए हैं। यहां पर ये टीम ड्यूटी देंगी। साथ ही साथ पेट्रोलिंग भी करेंगी। वाहन चेकिंग के दौरान यदि कोई वाहन चालक ट्रैफिक नियम के विपरीत पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
नए साल पर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए यातायात पुलिस द्वारा 25 स्थानों पर चेकिंग पाइंट बनाया गया है। इन प्वाइंट्स में यातायात के 200 अधिकारी कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे।