नई दिल्ली । भारतीय किक्रेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत शुक्रवार सुबह उत्तराखंड के रुड़की के पास एक भीषण सड़क दुर्घटना का शिकार होकर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। वह सुबह-सुबह दिल्ली से अपने गृहनगर रुड़की जा रहे थे। उनकी कार सड़क के डिवाइडर से टकरा गई और इसके बाद कार में आग लग गई। शुरुआत में पंत को रुड़की के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां प्राथमिक उपचार के उन्हें देहरादून के अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पंत के सिर में चोट लगी है साथ ही उनके दाहिने टखने में भी चोट है।
पुलिस ने बताया कि भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत बाल बाल बच गए जब उनकी लक्जरी कार ने शुक्रवार तड़के दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर सड़क के डिवाइडर से टकराने के बाद आग पकड़ ली। हरिद्वार के एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि 25 वर्ष के पंत को सिर पीठ और पैरों में चोट आई हैं लेकिन उनकी हालत स्थिर है। उन्होंने कहा कि पंत को झपकी आ गई थी और उनकी कार ने डिवाइडर से टकराने के बाद आग पकड़ ली। वहां से गुजर रही हरियाणा रोडवेज की एक बस के ड्राइवर और बाकी स्टाफ ने पंत को जलती हुई कार में से बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि हादसे में कार पूरी तरह से खाक हो गई। उन्हें रूड़की में सक्षम अस्पताल ले जाया गया जहां से उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल भेज दिया गया है। 
आपात ईकाई में पंत का इलाज करने वाले डॉक्टर सुशील नागर ने बताया है कि पंत को सिर पर और घुटने में चोटें आई है और इसकी आगे जांच करनी होगी। उन्होंने कहा  जब उन्हें हमारे अस्पताल लाया गया तब वह पूरी तरह से होश में थे और मैने उनसे बात भी की। वह घर जाकर अपनी मां को सरप्राइज देना चाहते थे। उन्होंने कहा उनके सिर में चोट लगी है लेकिन मैने टांके नहीं लगाये। मैने उन्हें मैक्स अस्पताल ले जाने को कहा जहां प्लास्टिक सर्जन उन्हें देख सके। एक्स रे में पता चला है कि कोई हड्डी नहीं टूटी है। दाहिने घुटने में चोट है और वह कितनी गंभीर है इसका पता एमआरआई या आगे जांच से चलेगा। लिगामेंट की चोट ठीक होने में दो से छह महीने लगते हैं। उन्होंने कहा कि पंत की पीठ पर बड़ा घाव है और सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें वाइरल हुई है  वह आग से जलने की चोट नहीं है। डॉक्टर नागर ने कहा चोट इसलिये लगी क्योंकि वह कार में आग लगते ही खिड़की तोड़कर बाहर कूद गए थे। पीठ के बल गिरने से उसकी चमड़ी छिल गई लेकिन वह आग से जलने की चोट नहीं है और गंभीर भी नहीं है। 
मैक्स अस्पताल देहरादून के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर दिशांत याग्निक ने कहा कि हड्डी के विशेषज्ञों और प्लास्टिक सर्जन की टीम पंत को देख रही है। उन्होंने कहा उनकी स्थिति पर एक मेडिकल बुलेटिन एक घंटे में जारी किया जाएगा। मीडिया से बात करते हुए देहरादून के मैक्स अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ आशीष याग्निक ने कहा कि प्रथम दृष्टया उन्हें क्रिकेटर के शरीर पर कोई गंभीर चोट नहीं मिली है और उनकी हालत स्थिर है। उनका मूल्यांकन किया जा रहा है और डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है। कुछ परीक्षणों के बाद ही हम और बता सकते हैं।  
ऋषभ पंत श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज से बाहर
ऋषभ पंत को श्रीलंका के खिलाफ आगामी श्रृंखला से बाहर रखा गया है क्योंकि उन्हें फरवरी में होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले दमखम और अनुकूलन कार्यक्रम के लिए एनसीए में शामिल होना है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज में भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। पंत ने मीरपुर में दूसरे टेस्ट में 93 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी।