उमेश पाल की हत्या के 48वें दिन पुलिस ने प्रदेश के सबसे बड़े इनामियों में शामिल माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम को मार गिराया। इस दौरान असद और गुलाम दिल्ली पश्चिम बंगाल, बिहार और राजस्थान आदि जगहों पर छिपे रहे। 

एसटीएफ की अब तक की छानबीन से पता चला था कि हत्या के बाद असद और गुलाम साथ में दिल्ली चले गए थे। वहीं रहते हुए उन्होंने अपने  गुर्गों को मेरठ में अतीक के बहनोई अखलाक के घर भेज कर पैसे मंगवाए। करीब 15 दिन तक दिल्ली में रहने के बाद दोनों पश्चिम बंगाल चले गए। 

दोनों के पश्चिम बंगाल में होने की सूचना पर पुलिस ने कोलकाता पोर्ट और आसनसोल इलाकों में कई जगह दबिश दी। लेकिन पता चला कि वो वहां से पहले ही निकल चुके हैं। इसके बाद दोनों ने अपना ठिकाना बिहार को बनाया। वो बिहार में लगातार अपना ठिकाना बदलते रहे। 

एसटीएफ कई बार असद और गुलाम के बेहद करीब पहुंच गई थी लेकिन हर बार असद ने पुलिस को गच्चा दे दिया। कुछ दिन पहले दोनों की लोकेशन राजस्थान के अजमेर में मिली थी। इसके बाद से ही पुलिस उनका पीछा कर रही थी। बताया जाता है कि बृहस्पतिवार को असद मध्यप्रदेश के रास्ते से झांसी में आया था। 

इस बात की भनक यूपी एसटीएफ को लग गई। प्रयागराज यूनिट के प्रभारी नवेंदु सिंह और डिप्टी एसपी विमल की टीम ने झांसी में बृहस्पतिवार को उन्हें घेर लिया। दोनों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया

विदेशी पिस्टल से 40 राउंड किया फायर

माफिया के बेटे असद अहमद और गुलाम ने खुद को पुलिस से घिरा देखकर विदेशी पिस्टल और रिवाल्वर से करीब 40 राउंड फायर किए। एसटीएफ ने जवाबी फायरिंग की, इसमें दोनों को गोली लगी। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। 

उमेश की मां और पत्नी ने कहा था योगी राज में देर है अंधेर नहीं

असद और गुलाम के एनकाउंटर पर उमेश पाल की पत्नी जया पाल और मां शांति पाल ने कहा कि योगी राज में देर है अंधेर नहीं है। सरकार जो कर ही है अच्छा कर रही है। मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया और कहा कि उन्होंने जो किया वह अच्छा किया है। हमने सब मुख्यमंत्री योगी पर छोड़ दिया है। हमे पहले ही मुख्यमंत्री पर भरोसा था और आगे भी बना रहेगा। मुख्यमंत्री योगी ने अपनी बात को सही साबित किया है। शांति पाल ने मेरे बेटे को सरेआम गोली मारी है। दो पुलिसकर्मियों को मारा है। असद और गुलाम के एनकाउंटर से उनकी आत्मा को कुछ शांति मिलेगी।
उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रहा माफिया अतीक अहमद का बेटा असद अहमद और शूटर गुलाम के एनकाउंटर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अधिकारियों की तारीफ की और वरिष्ठ अफसरों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री योगी ने यूपीएसटीएफ के साथ, यूपी डीजीपी, स्पेशल डीजी और पूरी पुलिस टीम की सराहना की। प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने इस एनकाउंटर की जानकारी मुख्यमंत्री योगी को दी। इस पूरे मामले की रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी को सौंप दी गई है।

न्यूज़ सोर्स : NEWS BRODCAST AGENCI