इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में जब मुंबई इंडियंस ने जोफ्रा आर्चर को 8 करोड़ की महंगी कीमत पर खरीदा तो मुंबई के फैंस की उम्मीद सातवें आसमान पर थी। वह जसप्रीत बुमराह के साथ उन्हें गेंदबाजी करते देखने के लिए बेसब्र थे, लेकिन चोट के कारण उनकी यह तमन्ना पूरी नहीं हो पाई।लेकिन इस सीजन उनकी यह ख़्वाहिश पूरी हो सकती है, क्योंकि इंग्लैंड का यह पेसर वापसी करने के बेताब है। उन्होंने साल के पहले दिन ट्वीट कर लिखा कि 2023 मैं तैयार हूं। इतना ही नहीं उन्होंने कुछ तस्वीरें भी साझा की जो उनके इंजरी के टाईम की बताई जा रही है।

2019 वर्ल्ड कप में अपनी गेंदों से तूफान मचाने वाले जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज थे, लेकिन केहूनी और पीठ के नीचले हिस्से में चोट के कारण उन्हें कई महीने क्रिकेट से दूर रहना पड़ा। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच मार्च 2021 में खेला था। अब वह पूरी तरह से फिट हैं और वापसी के लिए तैयार हैं।

नवंबर में उन्होंने अबू धाबी में टीम के साथ ट्रेनिंग भी की थी।आपको बता दें कि उन्हें मुंबई फ्रैंचाइजी ने SA20 लीग के लिए अपनी टीम कैपटाऊन के लिए भी साइन किया है। वह पहले जनवरी में इस लीग में शामिल होंगे। इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में इंग्लैंड के लिए वापसी करेंगे जोकि 27 जनवरी से शुरू हो रही है।उसके बाद वह मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह के साथ आपीएल में गेंदबाजी करते नजर आएंगे जिसे देखने के लिए फैंस पिछले एक साल उत्साहित हैं।