अमेठी । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए स्थानीय कांग्रेस नेता ने अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी को पत्र भेज कर आमंत्रित किया है। कांग्रेस नेता दीपक सिंह ने अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी के सहायक निजी सचिव नरेश शर्मा को आमंत्रण पत्र सौंपा और भाजपा सांसद को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का न्योता दिया। पूर्व विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह ने बताया कि मुझे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की तरफ से यह निर्देश दिया गया है कि आप सभी को भारत जोड़ो यात्रा में आमंत्रित कीजिए। 
मैंने सोचा कि सर्वप्रथम अमेठी सांसद स्मृति जुबिन ईरानी को आमंत्रण पत्र देना चाहिए। मैंने 28 दिसंबर को उनके कैंप कार्यालय गौरीगंज पहुंचकर नरेश शर्मा को आमंत्रण पत्र सौंपा। उन्होंने मेरा आमंत्रण पत्र स्वीकार किया है और कहा है कि मैं इसे सांसद तक पहुंचा दूंगा।
इस मामले में जब भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनका काम आमंत्रित करना है लेकिन इस यात्रा में अमेठी सांसद या भाजपा के किसी भी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के शामिल होने का सवाल ही नहीं उठता है। उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा से अखंड भारत की परिकल्पना पर काम करती है। जब कभी भारत टूटा ही नहीं है तो उसे जोड़ने की बात कहां से आ गई? जो टूटता है उसी को जोड़ा जाता है। राहुल गांधी द्वारा मृतप्राय पड़ी कांग्रेस पार्टी में फिर से जान फूंकने के लिए यात्रा निकाली जा रही है जिसका नाम भारत जोड़ो यात्रा रख दिया गया है। स्मृति ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को हराया था। राहुल तीन बार अमेठी से सांसद रहे। राहुल गांधी की यात्रा तीन जनवरी को गाजियाबाद के रास्ते उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी।