वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विकास योजनाओं की जमीनी हकीकत को जानने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को वाराणसी पहुंच रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ का यहा दौरा इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि अगले वर्ष वाराणसी में जी-20 सम्मेलन से संबंधित बड़ा आयोजन होना है। इस लिहाज से पीएम की प्राथमिकता वाली परियोजनाओं की जमीनी हकीकत की पड़ताल जरूरी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन की सूचना के बाद प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को वाराणसी आएंगे। सीएम पुलिस लाइन से सीधे कमिश्नरी सभागार जाएंगे। इस दौरान विकास कार्यों के साथ ही कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान प्रधानमंत्री की प्राथमिकता वाली योजनाओं की पड़ताल पर जोर रहने की उम्मीद है। शाम में जी-20 की बैठक के स्थलों का निरीक्षण भी कर सकते हैं। इसके अलावा श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के साथ ही अन्य परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण कर सकते हैं।  

31 को अपने पैतृक गांव आएंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 31 दिसंबर को चकिया स्थित अपने गांव भभौरा में भाभी नैनतारा देवी के त्रयोदशाह में शामिल होने आएंगे। साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कई मंत्रियों के आने की संभावना है। इसको लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूरी तैयारी कर ली है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बड़े भाई काशीनाथ सिंह की पत्नी नैनतारा देवी का 19 दिसंबर को निधन हो गया था। त्रयोदशाह उनके पैतृक गांव चकिया ब्लॉक के भभौरा गांव में 31 दिसंबर हो होगा