नई दिल्ली । केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 5 जनवरी 2023 को त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जन विश्वास रथ यात्रा का उद्घाटन करेंगे। राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा राज्य में पार्टी के समर्थन के आधार को मजबूत करने के लिए इस यात्रा कार्यक्रम को शुरू करेगी। त्रिपुरा भाजपा के अध्यक्ष राजीब भट्टाचार्य ने कहा राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों पर ध्यान केंद्रित करते हुए भाजपा 5 जनवरी को त्रिपुरा के उत्तरी जिले के धर्मनगर में जन विश्वास रथ यात्रा शुरू करेगी। 
उन्होंने कहा कि बूथ विजय अभियान और बूथ शक्तिकरण अभियान त्रिपुरा में पहले ही शुरू हो चुके हैं। भट्टाचार्य ने कहा जन विश्वास रथ यात्रा का उद्घाटन गृहमंत्री अमित शाह धर्मनगर शहर से करने जा रहे हैं। अन्य रथयात्रा का उद्घाटन दक्षिण त्रिपुरा के सबरूम अनुमंडलीय शहर से दूसरी दिशा में किया जाएगा। 
भाजपा नेता ने कहा कि यात्रा राज्य के 60 निर्वाचन क्षेत्रों को कवर करेगी। कार्यक्रम के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की जाएगी। 
उन्होंने कहा यात्रा का मुख्य उद्देश्य भाजपा सरकार द्वारा 2018 से अब तक किए गए विकास कार्यों को प्रदर्शित करना है। उन्होंने कहा 12 जनवरी को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जन विश्वास रथ यात्रा में शामिल होंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।