इंदौर ।  नववर्ष के स्वागत में 31 दिसंबर को हुड़दंग करने वाले लोगों पर इस बार पुलिस सख्ती से कार्रवाई करने की योजना बना रही है। इससे पहले पुलिस लोगों से अपील कर रही है कि ऐसा कोई काम न करें, जिससे दूसरों को परेशानी हो। शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ इस बार भी सख्ती बरती जाएगी। गली, मोहल्ले, प्रमुख मार्ग सहित भीड़ वाली जगहों पर पुलिस ड्रोन से नजर रखेगी। जो भी व्यक्ति हुड़दंग करता नजर आएगा, पुलिस उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करेगी। 

सड़क पर पार्टी करने वालों के कारण बाधित होता है यातायात

बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, प्रमुख चौराहों सहित जहां-जहां पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, वहां कंट्रोल रूम में बैठी टीम नजर रखेगी। कोई भी हलचल होने पर वह संबंधित थाने पर इसकी सूचना देगी। शहर में बीआरटीएस क्षेत्र के विजय नगर, भंवरकुआं, गीताभवन, एलआइजी सहित तमाम जगहों पर युवाओं की संख्या अधिक रहती है। इसलिए इन स्थानों पर विशेष ध्यान रखा जाएगा। साथ ही बायपास स्थित कई होटलों में भी नववर्ष के आयोजन रखे गए हैं, वहां भी नागरिकों की सुरक्षा का ध्यान रखेंगे। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनीष कपूरिया ने बताया कि नववर्ष हर्षोल्लास के साथ मनाएं, लेकिन कोई हुड़दंग करता हुआ पाया जाता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कैमरों से विशेष नजर रखेगी और सड़कों पर विशेष चेकिंग की जाएगी।

नववर्ष पर होंगे सैकड़ों आयोजन

नववर्ष के स्वागत को लेकर सैकड़ों स्थानों पर धार्मिक, सांस्कृतिक सहित अन्य कार्यक्रमों की तैयारी की जा चुकी है। हर साल इस दिन शराब पीकर वाहन चलाने के कारण बड़ी संख्या में सड़क हादसे होते हैं। इन हादसों में कई लोग अपनी जान भी गवां देते हैं। ऐसे लोगों पर नजर रखने के लिए अधिकांश चौराहों पर चेकिंग पाइंट बनाए जाएंगे। वहां वाहन चालकों की जांच की जाएगी।