गोरखपुर । उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। शहर के शिवपुर सहबाजगंज में एक बेटे ने अपनी 82 साल की बुजुर्ग मां का शव घर में चौकी के नीचे चार दिन से छिपाए रखा था। शव से बदबू उठने के बाद आस-पास के लोगों को जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। महिला शहर के एडी स्कूल में शिक्षिका से रिटायर्ड थीं। पुलिस के मुताबिक महिला की बीमारी से मौत हुई है। बेटा मानसिक रूप से बीमार है लिहाजा अपनी मां का शव घर में रखा था हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की सही वजह सामने आएगी।

यह है पूरा मामला

शिवपुर सहबाजगंज निवासी रामदुलारे मिश्र की पत्नी शांति देवी का शव मंगलवार को मोहल्ले के लोगों की सूचना पर पुलिस ने उनके घर से बरामद किया है। इस मामले में पुलिस ने पूछताछ के लिए शांति देवी के बेटे निखिल मिश्रा उर्फ डब्बू को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि महिला की चार दिन पहले मौत हो गई थी और उनके बेटे ने अपनी मां के शव को घर में चौकी के नीचे छिपाया था।

धूप-अगरबत्ती से छिपाता था बदबू

धूप-अगरबत्ती आदि से शव के बदबू को छिपाता था पर मंगलवार को जब बदबू ज्यादा फैल गया तब आस-पास के लोगों को जानकारी हुई। वहीं शांति देवी का चार दिन अचानक कोई हाल-चाल न मिलने पर भी लोगों को शक हुआ। मोहल्ले के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घर के अंदर जाकर देखा तो उनका शव चौकी के नीचे पड़ा था। बेटे से पूछताछ करने पर उसने बताया कि चार दिन पहले ही बीमारी से उसकी मां की मौत हो गई। हालांकि उसने मौत की खबर किसी को नहीं दी और शव को छिपा कर रखा था लिहाजा शक के आधार पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं बेटे से भी पूछताछ जारी है।

मोहल्लेवालों ने शांति देवी के 45 वर्षीय बेटे निखिल को मानसिक रूप से बीमार बताया है। लोगों का कहना था कि यह नशे का आदी है,अक्सर मारपीट करता रहता था। उसकी हरकतों से परेशान होकर 15 दिन पहले उसकी पत्नी अपने बेटे को लेकर मायके चली गई। वहीं जिस घर में यह परिवार रहता है उसमें कुछ किरायेदार भी रहते थे लेकिन निखिल की हरकतों से किरायेदार भी एक महीने पहले मकान खाली कर चले गए।

क्या कहती है पुलिस

एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि मौत की वजह बीमारी ही लग रही है। पोस्टमार्टम के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। शव को चार दिन तक घर में छिपाने के पीछे की वजह जानने की कोशिश की जा रही है। बताया जा रहा है कि महिला का बेटा मानसिक रूप से बीमार है। पुलिस हर पहलू की जांच कर रही है। जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।