रीवा 10 जून 2023. आज 10 जून का दिन मध्यप्रदेश के लिए ऐतिहासिक दिन है जब प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहनों की जिंदगी संवारने का संकल्प पूरा करते हुए उनके खाते में एक-एक हजार रूपये की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित की। लाड़ली बहना योजना के अन्तर्गत रीवा जिले में 400280 पात्र महिलाएं चिन्हांकित की गयी है। सभी महिलाओं को स्वीकृत पत्र वितरित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने रीवा जिले की 383712 महिलाओं के खाते में प्रति महिला एक हजार रूपये के मान से 38 करोड़ 37 लाख 12 हजार रूपये अंतरित किये। इन लाभांवित महिलाओं के आधार बैंक खाते से लिंक किये जा चुके है।

 

      लाड़ली बहना योजना की राशि का अंतरण कार्यक्रम रीवा जिले में जन उत्सव के रूप में आयोजित किया गया। जिले की सभी ग्राम पंचायतों में लाड़ली बहनों की उपस्थिति में उत्साहपूर्वक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान लाड़ली बहना थीम पर प्रेरक गीत बजाकर घरों में दीपक जलाये गये। नुक्कड़ नाटक एवं स्थानीय भाषा में गाये गये गीतों एवं भजन मंडलियों द्वारा गीतों के माध्यम से लाड़ली बहनों ने अपनी खुशी का इजहार किया।

       जवा विकासखण्ड में विधायक श्री दिव्यराज सिंह की उपस्थिति में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विधायक गुढ़ श्री नागेन्द्र सिंह रायपुर कर्चुलियान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए जहां रंगोली बनाकर लाडली बहना योजना के राशि अंतरण का संदेश दिया गया। इसी प्रकार मऊगंज विकासखण्ड के वनपाड़र, हनुमना के टटिहरा में आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं व ग्रामीणजनों ने बड़े उत्साह के साथ अपनी भागीदारी की।

न्यूज़ सोर्स : NEWS DPR